Sunday, October 21, 2012

HINDI: HARVEST DAY - फसल दिवस

फसल दिवस

पढ़ें:
Galatians 6: 1-10

कि वह जो कुछ भी एक आदमी बोता
इसके अलावा लेने होंगे। -Galatians 6: 7

एक शरद ऋतु की दोपहर, मैं एक क्षेत्र जहाँ एक किसान के कुछ बड़े पैमाने पर मशीनरी द्वारा सड़क के किनारे खड़ी थी पिछले चले गए थे। एक पीला चेतावनी चिह्न पढ़ें: "प्रगति में फसल."के रूप में मैं से अधिक क्षेत्र में, मैं तुरन्त पता था नजर क्या किसान कई महीने पहले छोटे मकई की गुठली लगाया था। क्योंकि वह उसकी संचयन उपकरण एकड़ परिपक्व cornstalks के माध्यम से ड्राइव करने के लिए तैयारी कर रहा था मैं यह जानता था।

हालांकि यह कि मक्का बोने जाता कॉर्न एकत्र करने के लिए स्पष्ट लग सकता है, हम कभी कभी बुवाई और कटाई में हमारे आध्यात्मिक जीवन के बीच संबंध से इनकार। प्रेरित पौलुस ने लिखा, "धोखा नहीं...; के लिए जो भी एक आदमी बोता, कि वे भी काटेगा" (Galatians 6: 7). हमारे शरीर के लिए कृपया रहने चाहते हैं क्या नहीं है हमारा, self-centeredness, और यहां तक कि मादक द्रव्यों के सेवन के रूप में भ्रष्टाचार की पैदावार (5: 19-21). चलने की भावना के साथ शांति, दया, और आत्म नियंत्रण का उत्पादन (5: 22-23 अक्टूबर). भगवान की दया से, हम करने के लिए "बोना आत्मा के लिए" चुन सकते हैं और अनन्त जीवन काटना (6: 8).

यीशु ने आज हमारे जीवन में "फसल दिवस" घोषित कर दिया, और वह हमारी रोज की पसंद की उपज को पिछले एक साल से इकट्ठा करने के लिए हमें कहा मान लीजिए। उसे दिखाने के लिए हम क्या होगा? - जेनिफर बेन्सन Schuldt

दुनिया की बातें अक्सर मेरे दिल में खींच,
लेकिन, हे प्रभु, मुझे शुरू से अंत को देखने में मदद;
जहाँ मेरी ज़िंदगी जा रही है के लिए अपनी आँखें खोलो,
क्या मैं सभी से मैं बुवाई गया है काटेगा।- कश्मीर DeHaan
*********************************************
हम आज बोते बीज का निर्धारण
हम कल काटना होगा फल की तरह है।

इनसाइट
यह शास्त्र पारित होने में, हम कैसे दूसरों को सही विनम्रता और self-scrutiny के साथ होना चाहिए दिखाई देते हैं। हम भी उच्च सोच के खिलाफ की रक्षा कर रहे हैं अपने आप को, यह का विश्वास है कि हम एक ऐसी ही पाप में गिर नहीं सकता misdirected है। हम अपनी आध्यात्मिक राज्य और उत्पादकता के एक नैतिक सूची करने के लिए कर रहे हैं। के रूप में लंबे समय के रूप में हम जानते हैं कि जो हमें करने के लिए बिजली दी है ऐसा करने में, व्यक्तिगत संतुष्टि स्वीकार्य है। इसके अलावा, हमारे व्यक्तिगत जिम्मेदारियों को ईमानदार पूरा जगह ले जाना चाहिए। अनुग्रह और अनुशासन दूसरों के साथ हमारे काम कर रहे रिश्तों की विशेषताएँ चाहिए-हम एक दूसरे का बोझ ले जाना चाहिए।

एक धन्य दिन और सप्ताह के आगे है।
भगवान हमारे निर्माता हमेशा प्यार
एकता और शांति

No comments:

Post a Comment