Saturday, June 8, 2013

HINDI: मैं कहाँ से आया था?


मैं कहाँ से आया था?

पढ़ें:
अधिनियमों 17:22-31

[भगवान] एक रक्त से बना दिया है
हर राष्ट्र पुरुषों पर ध्यान केन्द्रित करने के
सभी पृथ्वी के चेहरे। -17:26 अधिनियमों

मेरे 7 वर्षीय अफ्रीकी अमेरिकी मित्र टोबीस मुझे एक सोचा उत्तेजक सवाल दूसरे दिन पूछा: "जब से एडम और ईव, सफेद थे जहाँ काले लोग आया था से?" जब मैंने उससे कहा कि हम नहीं जानते क्या "रंग" वे थे और उससे पूछा कि क्यों उसने सोचा कि वे सफेद रहे थे, उन्होंने कहा है कि क्या वह हमेशा चर्च में बाइबिल-कहानी की पुस्तकों में और पुस्तकालय में देखा था। मेरा दिल डूब गया। मैं सोच रहा था कि उसे लगता है कि वह हीन या शायद नहीं भी भगवान द्वारा निर्मित था कर सकता है।

सभी लोग अपनी जड़ों में निर्माता भगवान है, और इसलिए सभी बराबर हैं। कि क्या प्रेरित पौलुस Athenians बताया है: "[भगवान] बना दिया एक रक्त से पृथ्वी के सब चेहरे पर ध्यान केन्द्रित करने के लिए पुरुषों के हर देश" (17:26 अधिनियमों). हम सभी कर रहे हैं "से एक रक्त." Darrell Bock, उपासना, की पुस्तक पर अपनी टीका में कहते हैं, "इस प्रतिज्ञान मुश्किल होगा Athenians, जो खुद जा रहा है एक बेहतर लोग, दूसरों के बर्बर बुला में गर्व के लिए." क्योंकि हम सब हमारी पहली अभिभावकों, एडम और ईव, से उतरा लेकिन, कोई जाति और न ही जातीयता बेहतर या किसी अन्य को नीचा है.

हम हमारे निर्माता, जो हमें बनाया और सभी को देता है के खौफ में खड़े हो जाओ "जीवन, साँस, और सब कुछ" (v.25). , हम एक साथ भगवान की दृष्टि में बराबर की स्तुति करो और उसे सम्मान.- ऐनी Cetaas

हर जीवन बना दिया गया है-
भगवान के शिल्प प्रदर्शित;
जब हम उसकी रचना का मज़ा लेते हैं,
हम मूल्य क्या वह बना दिया है। -Sper
*******************************************
भगवान हम में से प्रत्येक अगर वहाँ थे के रूप में हम में से केवल एक प्यार करता है।

इनसाइट
सभी लोग धार्मिक हैं। एथेंस के लोगों कि वे "अज्ञात भगवान के लिए." एक मूर्ति बना दिया तो धार्मिक थे यह दर्शाता है जो कि भगवान ने पृथ्वी पर मानवता बना दिया है ताकि. "वे यहोवा लेनी चाहिए" में 26-27 छंद, पॉल कहते हैं

एक दिन धन्य हो।
भगवान हमारे निर्माता की प्यार हमेशा
एकता और शांति


No comments:

Post a Comment